Friday, April 19, 2024

Creta को आड़े हाथ लेंगा WagonR का कंटाप लुक, प्रीमियम फीचर्स के साथ दमदार इंजन, जाने माइलेज और सेफ्टी फीचर्स

Creta को आड़े हाथ लेंगा WagonR का कंटाप लुक, प्रीमियम फीचर्स के साथ दमदार इंजन, जाने माइलेज और सेफ्टी फीचर्स Maruti Suzuki जल्द ही भारत में WagonR हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर सकती है। नई मारुति सुजुकी वैगनआर की शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपये से 7.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है। इसमें इंजन और लुक को अपडेट किया गया है। नई 2023 Maruti Suzuki WagonR मौजूदा पेट्रोल इंजन – 1.0L और 1.2L के साथ उपलब्ध होगी। आइए जानते हैं Maruti Suzuki WagonR के फीचर्स और माइलेज के बारे में।

यह भी पढ़िए-iphone का दुनिया हिला देंगा Infinix का कंटाप लुक 5G स्मार्टफोन, देखे लक्जरी कैमरा और दमदार बैटरी…

मारुति सुजुकी वैगनआर के फीचर्स

अगर हम मारुति सुजुकी वैगनआर में दिए गए फीचर्स की बात करें तो मारुति सुजुकी वैगनआर में कई स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इसकी सुरक्षा का कुछ समय पहले परीक्षण भी किया गया था। जिसमें इसे अच्छी रेटिंग मिली थी। नई WagonR मौजूदा मॉडल की तरह कई फीचर्स के साथ आएगी, जैसे कि एंड्रॉइड ऑटो और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम और हिल होल्ड कंट्रोल।

मारुति सुजुकी वैगनआर में सुरक्षा फीचर्स

मारुति सुजुकी वैगनआर में सुरक्षा की बात करें तो मारुति सुजुकी वैगनआर में स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर, सेंट्रल लॉकिंग के साथ कीलेस एंट्री, आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम, डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, सीटबेल्ट रिमाइंडर, EBD के साथ शामिल हैं। ABS, ORVM पर टर्न इंडिकेटर, फ्रंट फॉग लैंप, ब्लैक-आउट B-पिलर, स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल, रियर वाइपर, वॉशर और डिफॉगर जैसे स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स शामिल होंगे।

मारुति सुजुकी वैगनआर का दमदार इंजन

मारुति सुजुकी वैगनआर के दमदार इंजन की बात करें तो मारुति सुजुकी वैगनआर में 1.0 लीटर K सीरीज डुअल-जेट डुअल VVT इंजन और 1.2-लीटर इंजन मिलेगा। इसका 1.0L इंजन 67bhp की पीक पावर और 89Nm का मैक्स टॉर्क जेनरेट करेगा जबकि 1.2L पेट्रोल इंजन 90bhp की मैक्स पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके अलावा, कंपनी फिटेड S-CNG वर्जन को भी इस 1.0-लीटर इंजन के साथ देखा जा सकता है। मारुति वैगनआर के सीएनजी मोड पर इंजन 57bhp की मैक्स पावर जेनरेट कर सकेगा।

यह भी पढ़िए-महिलाये अपने डेली यूज के लिए खरीदे सुई धागा डिज़ाइन इयररिंग, देखे लेटेस्ट और खूबसूरत डिजाइन की इयररिंग!

मारुति सुजुकी वैगनआर की शानदार माइलेज

मारुति सुजुकी वैगनआर माइलेज के मामले में काफी अच्छी है। अपडेटेड इंजन के साथ ही मारुति ने नई वैगनआर में माइलेज को भी बेहतर बनाया है। मारुति सुजुकी कंपनी ने बताया है कि पेट्रोल-ओनली VXI AMT ट्रिम में 1.0-लीटर इंजन 25.19kmpl का माइलेज देगा। मारुति वैगनआर CNG वर्जन को 34.05km प्रति किलोग्राम का माइलेज मिलेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular