Saturday, April 20, 2024

Apache और Bajaj pulsar की गर्मी निकाल Hero की पुराने डिजाइन वाली बाइक ने, बिक्री में भी तोड़े रिकॉर्ड

Apache और Bajaj pulsar की गर्मी निकाल दी Hero की पुराने डिजाइन वाली बाइक ने, बिक्री में भी तोड़े रिकॉर्ड। कई नई बाइक्स आ जाती हैं लेकिन भारतीय बाजार में हीरो स्प्लेंडर प्लस जैसी कुछ बाइक्स सालों पुरानी होने के बावजूद भी राज करती हैं. इसकी कई वजह हैं. कई लोगों को इसकी पुरानी डिज़ाइन पसंद आती है तो कई लोग इसे कम कीमत और माइलेज के लिए पसंद करते हैं. हीरो स्प्लेंडर प्लस पिछले 22 सालों से भारतीय बाजार में छाया हुआ है. हर महीने बिक्री में सबसे आगे रहने वाली इस बाइक में सिर्फ 100cc का इंजन है.

जाने TVS, Bajaj और Hero की बिक्री की जानकरी

फरवरी 2024 की बात करें तो हीरो स्प्लेंडर ने TVS Raider, Bajaj Pulsar और TVS Apache जैसी दमदार बाइक्स को बिक्री के मामले में पीछे छोड़ दिया. फरवरी 2024 में हीरो स्प्लेंडर सबसे आगे रही जिसकी 2,77,939 यूनिट्स बिकीं. वहीं दूसरे नंबर पर रही Honda Shine की 1,42,763 यूनिट्स बिकीं. Bajaj Pulsar 1,12,544 यूनिट्स के साथ तीसरे नंबर पर रही. हीरो की ही एक और बाइक HF Deluxe की भी अच्छी बिक्री हुई. पिछले महीने इस बाइक की 76,138 यूनिट्स बिकीं. TVS Raider की बात करें तो इस बाइक की 42,063 यूनिट्स और Apache की 34,593 यूनिट्स बिकीं.

Hero Splendor का माइलेज और इंजन की जानकरी

हीरो स्प्लेंडर का माइलेज है जबरदस्त हीरो स्प्लेंडर लोगों को सबसे ज्यादा अपनी माइलेज के लिए पसंद आती है. ये बाइक एक लीटर पेट्रोल में 60-65 किलोमीटर का माइलेज देती है. अगर इंजन की बात करें तो कंपनी इस बाइक में 97.2cc का सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन देती है जो 8.02PS की पावर और 8.05Nm का टॉर्क देता है. इस बाइक में 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है.

Hero Splendor बाइक के फीचर्स

हीरो स्प्लेंडर में मिलते हैं ये फीचर्स इस बाइक में डुअल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अलॉय व्हील्स, फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम, आई3एस इंजन स्टार्ट-स्टॉप और ट्यूबलेस टायर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं. स्प्लेंडर में 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक है और इसका वजन 112 किलो है.

RELATED ARTICLES

Most Popular