अफगानिस्तान टूर के लिए आज होगा इंडिया टीम का ऐलान, रोहित-विराट हो सकते है टीम का हिस्सा

By Jitendra kumar

Published on:

Follow Us
अफगानिस्तान टूर के लिए आज होगा इंडिया टीम का ऐलान, रोहित-विराट हो सकते है टीम का हिस्सा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराने के बाद अब भारतीय टीम के हौसले बुलंद हो गए है। भारतीय टीम का अब अगला टारगेट अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को हासिल करना है। भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 11 जनवरी से 17 जनवरी चल सकती है। आपकी जानकारी के लिए बतादे टीम इंडिया को इसके बाद 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ अपने ही देश में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इन पांच मैचों की ये टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से 11 मार्च तक खेली जाएंगी।

यह भी पढ़े :- 7 लाख रु में ले आये यह मॉडर्न लुक SUV, तलाशने पर भी नहीं मिलेंगी ऐसी बढ़िया गाडी, ज्यादा माइलेज और फीचर्स भी है..

अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेंगे रोहित-विराट टी20 सीरीज

आपकी जानकारी के लिए बतादे अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की T20 series और इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम चुनने के लिए आज चयन समिति की बैठक हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा और विराट कोहली ने BCCI को सूचित किया है कि वे टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में भारतीय टीम खेलना चाहते है। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने खुद को टी20 टीम में चुनने के लिए बात की है। ऐसे में ये दोनों ही दिग्गज 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद एक बार फिर भारतीय टीम के लिए 20 ओवर की क्रिकेट खेलते दिखेंगे।

यह भी पढ़े :- Apache की हवा टाइट कर देगी Bajaj की डिमांडिंग बाइक, झन्नाटेदार फीचर्स के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत

इन तेज गेंदबाजों को मिल सकता आराम

मिली जानकारी अनुसार बतादे अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की T20 Series के लिए हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव नजर नहीं आएंगे। बतादे हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव चोट के कारण चुनने के लिए मौजूद नहीं हैं। इसलिए चयन समिति के पास रोहित शर्मा को टी20 कप्तान बनाने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं होगा। चयन समिति अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है।

मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच

आपको बतादे भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने गुरुवार को केपटाउन में साउथ अफ्रीका पर भारत की भारी जीत में मुख्य भूमिका निभाई थी। भारत ने दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। अब भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में नजर आएंगे। भारतीय टीम प्रबंधन चाहता है कि उनके दो इन-फॉर्म पेसर घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से फिट रहे।

Jitendra kumar

दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना, जनता की आवाज को बुलंद बनाना ही पत्रकार का धर्म है. एक सच्चे पत्रकार को अपने धर्म की रक्षा करनी चाहिए। चूँकि धर्म की जो रक्षा करता है. धर्म उसकी रक्षा करता है. (मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी और किसान समाचार में विशेष रूचि है)